-- [ Meta Tag SEO ] --> क्या YouTube पर चैनल खोलना आसान हैं ~ Fact india

क्या YouTube पर चैनल खोलना आसान हैं

 क्या YouTube पर चैनल खोलना आसान हैं 


यूट्यूब चैनल खोल लो पैसों की भरमार हो जायेगी,यह कहना और करने में बहुत फर्क होता है।youtube पर चैनल मात्र खोलने से पैसे नहीं आते है।
महीनों, सालों तक मेहनत करने के बाद कहीं सफ़लता मिलती हैं।

Youtube पर चैनल बनाना तो बहुत आसान होता है,लेकिन मुश्किल तो यह होता है कि उस चैनल पर रोज क्वालिटी कॉन्टट वीडियो डालना,
और अगर रोज वीडियो चैनल पर अपलोड करना है तो उस वीडियो के अनुसार thumbnail  वीडियो को edit कर क्वालिटी कॉन्टेंट वीडियो बनाने में काफी समय लग जाता हैं।

अगर आप भी एक यूट्यूबर है या बनना चाहते हैं तो आपको भी  काफी समय चाहिए होता है। अपना 100% यूट्यूब को देना पड़ता हैं।

मुझे भी यही लगता था कि youyube पर चैनल मात्र खोलने से पैसे आते होंगे लेकिन असलियत का पता तो मुझे तब लगा जब मैने एक चैनल बनाया।
अपने चैनल पर रोज क्वालिटी कॉन्टेंट वीडियो अपलोड करना,घंटो बैठ कर वीडियो edit करना, वीडियो के अनुसार thumbnail बनाना कितना मुश्किल है मुझे तब पता चला।

           आप जब मेहनत करते है तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है।एक एक व्यक्ति के  सपोर्ट करने से subscriber करने से आपके हजारों,लाखो subscriber होते है।यह कोई छोटी बात नहीं है।
मैने भी youtube पर अपना एक चैनल बनाया है। अपनी पढ़ाई , ब्लॉग और बाकी कामों के बाद भी कोशिश करती हूं कि रोज कुछ video अपलोड कर सकू। एक बार चैनल पर जाकर वीडियो जरूर देखें अगर कोई भी वीडियो पसंद आए तो मेरे चैनल को subscribe करके मुझे support जरूर करे।

 मेरा चैनल - Click here 👈
Newest
Previous
Next Post »